SBI खाताधारक ध्यान दें,अगले 3 दिन में बंद हो जायेगा मोबाइल वॉलेट



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 सितंबर):  देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में अगर आपका अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए जानना बहुत जरूरी है। क्योंकि अगले 3 दिन में SBI अपने इस मोबाइल वॉलेट को बंद करने जा रहा है। अगर आपने जमा किए हुए SBI के इस मोबाइल वॉलेट में पैसे तो जल्द निकाल लें। एसबीआई इसके बारे में अपने ग्राहकों को पहले भी जानकारी दे चुका है। बैंक का कहना है कि वह मोबाइल वॉलेट को बंद कर रहा है,30 नवंबर के बाद SBI मोबाइल वॉलेट को बंद कर देगा। 





SBI Buddy होगा बंद
एसबीआई (SBI) अपना एक खास मोबाइल वॉलेट SBI Buddy को बंद करने वाला है।  अभी तक साफ नहीं है कि जिन खातों में बैलेंस है, बैंक उन्हें कब बंद करेगा।  2015 में SBI ने 13 भाषाओं में मोबाइल वॉलेट SBI Buddy को लॉन्च किया था। इसमें मास्टरकार्ड सर्विस प्रोवाइडर जबकि Accenture तकनीकी पार्टनर था। SBI से पहले HDFC पेजैप और ICICI पॉकेट नाम से अपना मोबाइल वॉलेट लॉन्च कर चुके हैं। 2017 के अंत तक एसबीआई वॉलेट के 12.505 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर थे।



SBI YONO शुरु:
एसबीआई ने त्‍योहारों से पहले इंटीग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म SBI YONO शुरू की है। साथ ही बैंक ने रिलायंस जियो के साथ एक डील भी की है। इसमें माई जियो ऐप SBI और जियो पेमेंट बैंक की मदद से वित्तीय सेवाएं देगा।




टॉप 5 फाइनेंशियल ऐप में है शामिल SBI YONO:
SBI का योनो, ऐप स्टोर और प्ले स्टोर पर मौजूद शीर्ष 5 फाइनेंशियल ऐप्स में से एक है। योनो के लॉन्च होने के बाद, एसबीआई ने आईआरसीटीसी, बुकमाईशो, एसओटीसी, एक्सपीडिया, किंडल, बुकिंग डॉट कॉम और मोजार्टो सहित 25 नए ई-मर्चेंटस को इसमें शामिल किए हैं।


Image Source:Google