तमिलनाडु: चुनाव आयोग द्वारा पकड़े गए 570 करोड़ पर SBI ने किया दावा

चेन्नई (15 मई): तमिलनाडु के तिरूपुर जिले में पुलिस द्वारा जब्त किए गए 570 करोड़ रुपए पर एसबीआई ने दावा किया है। बता दें कि चुनाव आयोग ने तीन कंटेनरों से ये पैसे पकड़े थे। 

एसबीआई ने कहा कि बैंक की वैध नकदी है। बैंक द्वारा जारी बयान में कहा कि एसबीआई के कहने पर उसके अधिकारी वाहन से 570 करोड़ रुपए लेकर नकदी जमा स्थान पर जा रहे थे। रिजर्व बैंक ने कोयंबटूर स्थित हमारी तिजोरी से 570 करोड़ रुपए हमारे विशाखापटनम स्थित विशेष नोट प्रशासन शाखा में ले जाने की मंजूरी दी थी। बैंक का कहना है कि उनके अधिकारी चुनाव आयोग को पैसे से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी मुहैया करा रहे हैं।

क्या है मामला मामला तमिलनाडु में तिरचुर जिले के चेंगापाली का है। चुनाव आयोग की टीम ने यहां शुक्रवार की रात में अधिकारी गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान तीन कंटेनर वहां से बिना चेकिंग के निकल गए। इसके बाद वहां पर मौजूद अधिकारियों ने तीनों गाड़ियों का पीछा किया और पकड़े जाने पर तीनों कंटेनरों से 570 रुपए मिले हैं। बताया जा रहा है कि इन पैसों को लेकर कंटेनर में मौजूद लोगों के पास कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं मिले हैं।

कंटेनर चालक और उसके साथ मौजूद लोगों ने बताया कि ये पैसे पब्लिक सेक्टर बैंक के हैं, जिसे कोयंबटोर से विशाखापटनम ले जाया जा रहा था। लेकिन उनके पास किसी प्रकार के पुख्ता दस्तावेज न मिलने के कारण अधिकारियों ने 570 करोड़ रुपए को सील कर दिया है।