बीसीसीआई ड्रीम टेस्ट टीम में युवराज शामिल, गांगुली को जगह नहीं

नई दिल्ली(27 सितंबर): मौजूदा टेस्ट कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को क्रिकेट प्रशंसकों ने अपनी ऑल टाइम ड्रीम टीम में उन्हें जगह नहीं दी है और लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह को 12वां खिलाड़ी चुना है।

महेंद्र सिंह धोनी को टीम का कप्तान चुना गया, जिन्होंने सौरव गांगुल को पछाड़ा। युवराज का ड्रीम टीम का 12वां खिलाड़ी चुना जाना अब तक चुनी गयी तमाम भारतीय ड्रीम टीम में सबसे आश्चर्यजनक फैसला है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के 500वें टेस्ट का जश्न मनाने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों को सोशल मीडिया पर भारत की‘ड्रीम टीम’चुनने का मौका दिया था।

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के फेसबुक पेज पर सर्वेक्षण सीरीज शुरु की थी जिस पर क्रिकेट प्रशंसकों को हर क्रम के लिए दिए गए खिलाड़ियों में से अपनी पसंद के खिलाड़ी को वोट देने का मौका दिया गया था। युवराज 12वें खिलाड़ी की भूमिका में चंदू बोर्डे, हेमू अधिकारी, मंसूर अली खां पटौदी और एकनाथ सोलकर के साथ मुकाबला कर रहे थे और प्रशंसकों ने 12वें खिलाड़ी के रूप में युवराज को 62फीसदी वोट दे डाले।

राहुल द्रविड़ को मिले सर्वाधिक वोट : इस ड्रीम टीम के कप्तान के लिये भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान धोनी सबकी पसंद रहे। हालांकि उन्हें सौरभ गांगुली से नजदीकी चुनौती मिली। धोनी को 54 फीसदी और गांगुली को 39 फीसदी वोट मिले। इस मामले में अजीत वाडेकर, नवाब पटौदी और कपिल देव काफी पीछे रहे।ड्रीम टीम में राहुल द्रविड़ को सबसे अधिक 96 फीसदी वोट मिले। उनके बाद कुंबले को 92, कपिल को 91 और धोनी को 90 फीसदी वोट मिले। सचिन को आश्चर्यजनक रूप से 73 फीसदी वोट ही मिल सके।

टीम: सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, कपिल देव, एमएस धोनी(कप्तान एवं विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और युवराज सिंह।