सऊदी अरब : पत्नी की डिलीवरी पुरुष डॉक्टर ने क्यों कराई? इसी बात पर मार दी गोली

नई दिल्ली (26 मई) :  सऊदी अरब में एक पुरुष डॉक्टर को गोली मारने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस डॉक्टर का कसूर था तो इतना कि उसने हमला करने वाले शख्स की पत्नी की डिलीवरी कराई थी। हमलावर को गुस्सा इस बात पर था कि महिला डॉक्टर ने डिलीवरी क्यों नहीं कराई?

डाक्टर मुहन्नद अल ज़ब्न ने अप्रैल में रियाद में किंग फहाद मेडिकल सिटी मे बच्चे की डिलीवरी कराई थी। गल्फ न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक डिलीवरी के बाद बच्चे के पिता ने डॉक्टर ज़ब्न का शुक्रिया कहा। साथ ही कहा कि वो अस्पताल में निजी तौर पर मिलकर डॉक्टर का शुक्रिया अदा करना चाहता है।

इस पर डॉक्टर ने मिलना कबूल कर लिया। दोनों हॉस्पिटल के गार्डन में पहुंचे तो बच्चे के पिता ने पिस्तौल निकाल कर डॉक्टर को गोली मार दी। इससे डॉक्टर ज़ब्न गंभीर रूप से घायल हो गए।  

हमलावर मौके से भाग गया लेकिन पुलिस ने उसे जल्दी ही गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई। डॉक्टर को आईसीयू में भर्ती कराया गया। डॉक्टर की हालत अब स्थिर है।

किंग फहाद मेडिकल सिटी हॉस्पिटल के प्रवक्ता बसम अल बुरेकान ने इस तरह की घटना होने की पुष्टि की है। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने डॉक्टर का समर्थन किया। लेकिन कुछ लोग ऐसे सवाल भी करने वाले हैं कि बच्चे के पिता को ऐसा करने के लिए मजबूर करने को हालात किसने बनाए।