बीच रास्‍ते खराब हुई सऊदी किंग की सोने की 'सीढ़ियां'

 

नई दिल्ली(7 अक्टूबर): सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्‍दुल अजीज के पास दुनिया की हर शान-ए-शौकत वाली चीज है। इन दिनों वह चार दिवसीय मॉस्‍को यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान उनके आराम का खास ध्‍यान रखा जा रहा है। अपने प्राइवेट प्‍लेन से मॉस्‍को पहुंचे सऊदी किंग को अजीब मुसीबत का सामना करना पड़ा गया। 

- मॉस्‍को पहुंचे सऊदी किंग के साथ ऐसा ही कुछ हुआ और वह थोड़ी देर के लिए असहज महसूस करने लगे। किंग सलमान हाल ही में ऐतिहसिक दौरे के लिए मॉस्‍को पहुंचे थे। वह प्राइवेट प्‍लेन के दरवाजे पर आए तो उनके सामने बड़ी समस्‍या आ गई।

- हर बार की तरह इस बार भी वह अपने जंबो प्‍लेन से मॉस्‍को पहुंचे थे। सऊदी किंग के प्‍लेन से नीचे उतरने के लिए जो एस्‍केलेटर यानी सीढ़ियां लगाई गई थी, वह सोने की बनी थी। किंग सीढ़ियों से उतर रहे थे, इसी दौरान बीच रास्‍ते में स्‍वचलित सीढ़ियां बंद हो गई। वहां मौजूद किसी शख्‍स ने इस घटना का वीडियो बना दिया और वह वायरल हो गया। 

- इस दौरान बनाए गए वीडियो में 81 साल के किंग पूरी तरह कंफ्यूज दिखाई दिए। गौरतलब है कि किंग सलमान चार दिनों की यात्रा पर हैं। किंग अपने साथ डेढ़ हजारा लोगों का काफिला भी लेकर गए हैं।