'सऊदी अरब से होकर इजरायल जाएंगे एयर इंडिया के विमान'

नई दिल्ली ( 6 मार्च ): इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि सऊदी अरब ने एयर इंडिया को अपने हवाई क्षेत्र से एयर इंडिया की उड़ानों को अपने आसमान से गुजरने की मंजूरी दे है। सऊदी अरब के इस कदम के बाद तेल अवीव से भारत आना आसान हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात के बाद इजरायली पत्रकारों से बातचीत में नेतन्याहू ने यह बात कही। खबर के मुताबिक इजरायल की राजधानी तेल अवीव जाने और वहां से वापस आने के नए रास्ते के लिए यह इजाजत दी गई है। हालांकि सऊदी अरब या एयर इंडिया ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

इससे पहले फरवरी में एयर इंडिया ने घोषणा की थी कि उसने तेल अवीव के लिए हफ्ते में तीन बार सऊदी अरब के हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की योजना बनाई है, लेकिन सऊदी अरब की जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन ने कहा था कि उसने ऐसी कोई इजाजत नहीं दी है। अभी इजरायली एयरलाइन के विमान हफ्ते में चार बार मुंबई के लिए उड़ान भरते हैं। इसमें सात घंटे का समय लगता है। सऊदी अरब के हवाई रास्ते के इस्तेमाल से उड़ान के समय में दो घंटे से ज्यादा की कमी हो जाएगी।