यमन ने दागा बैलिस्टिक मिसाइल, सऊदी अरब ने बीच में ही मार गिराया

नई दिल्ली ( 4 नवंबर ): शनिवार को सऊदी अरब की सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों के एक हमले को उस वक्त नाकाम कर दिया, जब यमन से सऊदी अरब पर दागी गई एक मिसाइल को उसने रियाद एयरपोर्ट के पास ही मार गिराया। सऊदी अरब की राजधानी रियाद के उत्तरपूर्वी इलाके में यह मिसाइल दागा गया था। सऊदी के सरकारी चैनल ने मिसाइल मार गिराने की पुष्टि की है। 

अल-एखबरिया चैनल के मुताबिक यह मिसाइल छोटा था और फिलहाल किसी के हताहत होने या क्षति होने की जानकारी नहीं मिली है। मिसाइल को रियाद के किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास गिराया गया। हालांकि, एयरपोर्ट अभी भी सामान्य रूप से संचालित हो रहा है। 

यमन के ईरान-समर्थित हूती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने एयरपोर्ट को निशाना बनाकर यह मिसाइल दागा था। सऊदी अरब के दक्षिण में स्थित पड़ोसी देश यमन में गृह युद्ध की स्थिति काफी लंबे समय से है। 

यहां सऊदी समर्थित राष्ट्रपति अबेदराबो मंसूर की सरकार और ईरान समर्थित हूति विद्रोहियों के बीच संघर्ष जारी है। देश के अधिकांश हिस्से पर विद्रोहियों का कब्जा है। स्थिति की भयावहता को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी थी कि यमन अब अकाल की कगार पर पहुंच गया है।