मक्का के बाहर मारे गए आईएस के 4 आतंकियों की पहचान खोली

नई दिल्ली (7 मई) :  सऊदी अरब ने मक्का के बाहर मारे गए 'इस्लामिक स्टेट' (आईएस) के चार आतंकियों की पहचान को सार्वजनिक कर दिया है। ये आतंकी गुरुवार को सऊदी पुलिस की कार्रवाई में मारे गए थे। सऊदी अरब ने साथ ही अपनी इस प्रतिबद्धता को जाहिर किया है कि वो भविष्य में अपनी सरज़मीं को आतंकियों का निशाना नहीं बनने देगा।

सुरक्षा बलों ने गुरुवार को मक्का के बाहर एक उपनगर में की गई कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया था। इसी दौरान दो अन्य आतंकियों ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया था। बता दें कि हाल के महीनों में सऊदी अरब में आतंकियों ने सुरक्षा बलो को निशाना बनाते हुए गोलीबारी और ब्लास्ट की कई घटनाओं को अंजाम दिया।  

गुरुवार को कार्रवाई में जो चार आतंकी मारे गए उनमें सऊदी नागरिक 46 वर्षीय सैद आएद अल शहरानी भी शामिल था। शहरानी बीते साल अगस्त में आसिर प्रांत में एक मस्जिद के बाहर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। सुरक्षाबलों के लिए बनी इस मस्जिद के बाहर हुए हमले में 15 लोग मारे गए थे।

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक गुरुवार को हुई कार्रवाई में शहरानी के साथ मारे गए अन्य तीन आतंकियों के नाम हैं- मुबारक अब्दुल्ला फहद अल दोसारी (25 साल), मोहम्मद सुलेमान अल साकरी अल इनेज़ी (46 साल) और आदेल अब्दुल्ला इब्राहिम अल मिजमाज (27 वर्ष)।