Blog single photo

महिलाओं के कपड़ों में ड्रोन का 'कैटवॉक'

सऊदी अरब की राजधानी रियाद में अनोखा फैशन शो हुआ। यहां रैंप में महिला मॉडल की जगह महिलाओं के कपड़े में ड्रोन्स ने कैटवॉक किया। दरअसल सऊदी अरब में महिलाओं पर की तरह की पाबंदी है।

न्यूज 24 ब्यूरो, रियाद (08 जून): सऊदी अरब की राजधानी रियाद में अनोखा फैशन शो हुआ। यहां रैंप में महिला मॉडल की जगह महिलाओं के कपड़े में ड्रोन्स ने कैटवॉक किया। दरअसल सऊदी अरब में महिलाओं पर की तरह की पाबंदी है। इसमें महिलाओं का फैशन शो में शामिल होना और रैम्प पर उतरने पर भी रोक है। इन्हीं पाबंदियों से निपटने के लिए यहां के फैशन डिजाइनरों ने अनोखा आइडिया निकाला और फैशन शो किया।

महिलाएं यहां फैशन शो नहीं कर सकती है, ऐसे में डिजाइनर और आयोजकों रैंपवॉक करने के लिए ड्रोन को चुना। हवा में उड़ने वाले ड्रोन की मदद से कपड़े प्रदर्श‍ित किए गए। ड्रोन हवा में उड़कर रैंप के एक हिस्‍से से दूसरे हिस्‍से तक महिलाओं के कपड़े और बैग जैसे एसेसरिज के साथ 'कैटवॉक' किया। महिलाओं ने इस फैशन शो में बैकस्‍टेज का काम संभाला।अब ये फैशन शो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहा है। लोग इस फैशन को 'घोस्‍ट' फैशन शो यानी 'भूतिया' फैशन शो करार दे रहे हैं। किसी ने लिखा कि लगता है कि सऊदी अरब में महिलाओं से ज्‍यादा ड्रोन को अधिकार मिले हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top