इतने खरब की संपत्ति के मालिक हैं सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान!

नई दिल्ली ( 20 मार्च ): सऊदी अरब में महिलाओं को गाड़ी चलाने, फुटबॉल मैच देखने और सेना में भर्ती होने जैसे तमाम अधिकार देने वाले सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि महिलाएं निश्चित ही पूरी तरह से पुरुषों के समान हैं। सलमान सोमवार को अमेरिका पहुंचने वाले हैं। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। साथ ही वह कई अमेरिकी शहरों की यात्रा भी करेंगे।

साथ ही वह कई अमेरिकी शहरों की यात्रा भी करेंगे। सीबीएस समाचार कार्यक्रम '60 मिनट' ने रविवार को प्रिंस और सऊदी अरब को आगे ले जाने की उनकी उम्मीदों को लेकर एक एपिसोड प्रसारित किया। उनसे जब पूछा गया कि महिलाएं, पुरुषों के समान हैं तो क्राउन प्रिंस ने कहा, "बिलकुल। 

11 खरब रुपये की संपत्ति के मालिक युवा मोहम्मद बिन सलमान। उन्होंने शासन संभालते ही महिलाओं के परिधानों पर प्रतिंबधों में छूट दी, कामकाज में उनकी भूमिका को विस्तार दिया।

हम सभी इंसान हैं और हममें कोई अंतर नहीं है।" भ्रष्टाचार के खिलाफ हाल में कई राजकुमारों पर कड़ी कार्रवाई करने वाले राजकुमार बिन सलमान अपने शाही खर्च के लिए आलोचना का सामना करते रहते हैं। उनका कहना है, "जहां तक मेरे निजी खर्च का सवाल है तो मैं एक अमीर आदमी हूं, गरीब नहीं। मैं कोई गांधी या मंडेला नहीं हूं।"