Blog single photo

पुलवामा हमले के बाद सऊदी अरब का पाक को बड़ा झटका, टाल दिया क्राउन प्रिंस का दौरा

कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकवादी गिरोह जैश-ए-मुहम्मद के हमले का असर पाकिस्तान पर पड़ने लगा है। भारत के नजदीकी दोस्त सऊदी अरब ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 फरवरी): कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकवादी गिरोह जैश-ए-मुहम्मद के हमले का असर पाकिस्तान पर पड़ने लगा है। भारत के नजदीकी दोस्त सऊदी अरब ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान की इस हरकत से इतने नाखुश हुए कि उन्होंने अपना प्रस्तावित पाकिस्तान दौरा ही टाल दिया है। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया कह रहा है कि दौरा सिर्फ एक दिन के लिए टला है। 

अब क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान 16 फरवरी के बजाय 17 फरवरी को आयेंगे। लेकिन खबर लिखे जाने तक अन्य सूत्रों से इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। ध्यान देने वाली बात यह है कि सऊदी अरब ने पुलवामा हमले की न केवल निंदा की है बल्कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़े होने की बात कही. सऊदी अरब ने पुलवामा में जैश-ए- मोहम्मद की ओर से किए गए आत्मघाती हमले को ‘कायराना’ हरकत करार दिया। 

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अर्धसैनिक बल के काफिले को निशाना बनाकर किए गए इस विस्फोट की वह निंदा करता है। क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की यात्रा टलने से पाकिस्तान सरकार पसोपेश में है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगर क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान आये भी तो फिल्हाल इमरान सरकारके साथ किसी तरह के समझौते पर दस्तखत नहीं करेंगे। इधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद आगे बढ़ कर सऊदी अरब के सामने पुलवामा हमले पर सफाई पेश करने कोशिश की है लेकिन आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद पर सऊदी शासन पाकिस्तान सरकार से संतुष्ट नहीं है।

- कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मुहम्मद के हमले से सऊदी सरकार नाखुश

- इमरान खां ने दी लाख सफाई इसके बावजूद आले-सऊद  संतुष्ट नहीं

- सऊदी अरब ने कहा है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देगा

Tags :

NEXT STORY
Top