इमरान को झुनझुना...पाक के मुकाबले भारत में पांच गुना अधिक निवेश करेगा सऊदी अरब

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 फरवरी): आसमान से लेकर जमीन तक पाकिस्तान ने सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की खुशामद में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बेचारे इमरान खांन झोली फैला कर खड़े रहे और सऊदी क्राउन प्रिंस महज 20 बिलियन डॉलर की भीख डाल कर चले गये। इसके ठीक विपरीत सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिल्ली में अपने मुंह से ऐलान किया कि सऊदी अरब अगले दो साल में 100 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा। 

क्राउन प्रिंस ने कहा कि भारत से परस्पर लाभ के लिए सिर्फ सौ बिलियन डॉलर ही नहीं बल्कि इससे भी कहीं आगे जाकर साझीदारी करने की मंशा रखते हैं। सऊदी अरब ने हैदराबाद हाउस में एक और बड़ी बात कही जिसको याद कर-कर के पाकिस्तान के पेट में दर्द लंबे समय तक होता रहेगा। वो यह कि क्राउन प्रिंस ने कहा कि भारत और सऊदी अरब के संबंध हजारों साल पुराने विश्वास के प्रतीक हैं। 

हालांकि, सऊदी क्राउन प्रिंस इस समय अपनी छवि पर दाग को धोने की मुहिम में दुनिया का दौरा कर रहे हैं। उन पर जर्नलिस्ट जमाल खाशोगी की हत्या करवाने का आरोप है। इसके अलावा एफएटीएफ ने पाकिस्तान के साथ सऊदी अरब को भी आतंकियों को पनाह देने और उन्हें आर्थिक मदद देने वाले देशों की सूची में डालने का प्रस्ताव पेश किया है। हालांकि इस लिस्ट में नाम रखे जाने का सऊदी अरब ने प्रतिरोध किया है और कहा है कि इस संबंध में सऊदी शासन काफी सख्त कदम उठा रहा है और समय-समय पर उसकी जानकारी यूएन को भी दी है।