केजरीवाल के मंत्री बोले- स्मार्ट होता है डेंगू का मच्छर, हाई क्लास को होता है ज्यादा

नई दिल्ली(8 अगस्त): केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने अजीबोगरीब बयान दे दिया है। जैन रविवार को दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के सम्मलेन में सभी सरकारी डॉक्टर्स को डेंगू से रोकथाम की नसीहत देते नजर आए।

- सत्येंद्र जैन ने कहा कि डेंगू का मच्छर बहुत स्मार्ट होता है। डेंगू के मच्छर को गंदगी पसंद नहीं, डेंगू का शोर इसलिए मचता है क्योंकि हाई क्लास के लोगों को डेंगू ज्यादा होता है। उन्होंने कहा कि तबीयत खराब है, सिरदर्द है तो खूब सारा पानी पिएं, पानी की कमी न होने न दें। सबसे ज्यादा खतरा उन्हें होता है जो बिना डॉक्टर को दिखाए, खुद से दवाई खा लेते हैं।

- सतेंद्र जैन सम्मलेन में पहुंचे तो दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने अस्पताल के अंदर मरीज के परिजनों द्वारा डॉक्टर के साथ होने वाली मारपीट पर स्वास्थ्य मंत्री से संज्ञान लेने के लिए कहा। सत्येंद्र जैन ने कहा कि डॉक्टर पर अस्पताल के अंदर हमले होना पिछले कुछ सालों में सामान्य सी बात होती जा रही है। पिछले डेढ़ साल में इस वजह से दिल्ली सरकार के अस्पताल में 15 से 20 बार हड़ताल हो चुकी है।

- मंत्री ने कहा कि मरीज नहीं बचा तो डॉक्टर की पिटाई कर दी जाती है। इसलिए अगर कोई मरीज है, वो बचेगा या नहीं ये पहले से पता होना चाहिए, क्योंकि ये एक गलतफहमी है कि अस्पताल की बाउंड्री में आने के बाद मरीज अजर अमर हो गए, ऐसा नहीं है। हमारा काम है कोशिश करना, इलाज करना। मरीज को बचा पाने की जिम्मेदारी भगवान की है। ×