मैंने 33 साल में ऐसे 1000 पन्नीरसेल्वम देखे: शशिकला

चेन्नई(13 फरवरी): तमिलनाडु में सरकार गठन का फिलहाल अभी कोई हल निकलता दिखाई नहीं दे रहा है। AIADMK की जनरल सेक्रेटरी शशिकला नटराजन ने सोमवार को कहा, "पार्टी संगठन को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। हमने 33 साल में ऐसे 1000 पन्नीरसेल्वम देखें हैं। इसलिए मैं डरती नहीं हूं।"

- इस बीच, पार्टी स्पोक्सपर्सन वईगई छेलवन ने यह दावा किया है कि विधायकों का बहुमत जनरल सेक्रेटरी शशिकला नटराजन के साथ है और गवर्नर आज उन्हें बुला सकते हैं। 

- छेलवन ने कहा कि पन्नीरसेल्वम के पास सिर्फ 7 विधायकों का सपोर्ट है और वे असेम्बली में बहुमत सिद्ध नहीं कर सकते। उधर, केयरटेकर सीएम पन्नीरसेल्वम ऑफिस लौट आए हैं और उन्होंने काम शुरू कर दिया है।

-विधायकों के लापता होने के 2 बंदी प्रत्यक्षीकरण (habeas corpus) याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है।

- पिछली यानी 10 फरवरी को हुई सुनवाई में यह आरोप लगाया गया था कि बंधक बनाए गए विधायकों में से 20 ने अन्न-जल लेने से इनकार कर दिया है।

- इस पर हाईकोर्ट ने कहा था, "अगर ये सच है कि विधायकों को बंधक बनाया गया है और उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया है तो ये गंभीर चिंता की बात है।"

- कोर्ट ने यह भी कहा था कि सिर्फ वकील के कहने पर कार्रवाई का आदेश नहीं दी जा सकती, सरकार को जवाब के लिए एक मौका देना सही होगा।

- इसी के साथ हाईकोर्ट ने 13 फरवरी तक के लिए सुनवाई टाल दी थी।