जेल में स्‍पेशल किचन के लिए शशिकला ने दिए 20000000 रुपये- रिपोर्ट

बंगलुरु (13 जुलाई): बंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद AIADMK प्रमुख शशिकाल के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शशिकला के खाने के लिए जेल में एक स्पेशल किचन बनाया गया है और इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को दो करोड़ रुपए बतौर रिश्वत में दिए हैं।

यह खुलासा जेल की वरिष्ठ अधिकारी डी रूपा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। इसके जरिए उन्‍होंने अपने बॉस को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है, उनका कहना है कि इस तरह की गतिविधियों की जानकारी होने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। डी रूपा के मुताबिक भ्रष्टाचार के आरोप में चार साल की जेल की सजा काट रहीं AIADMK प्रमुख ने स्‍पेशल किचन बनवाने के लिए जेल अधिकारियों को दो करोड़ रुपए की रिश्‍वत दी है और यह भी चर्चा है कि जेल के डीजीपी एचएन राव भी इसमें शामिल हैं। काम में हस्तक्षेप करने का आरोप भी लगाया गया है।

डी रूपा ने पत्र लिखकर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि जेल के नियमों का उल्लंघन करते हुए शशिकला को स्पेशल किचन की सुविधा मुहैया कराई गई है। गौरतलब है कि डी रूपा ने कुछ हफ्ते पहले ही DIG के तौर पर वहां ज्‍वाइन किया है। उन्‍होंने सोमवार को परप्पन अग्रहरा सेंट्रल जेल का गहन निरीक्षण किया।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सिर्फ शशिकला को नहीं बल्कि करोड़ों रुपए के स्टाम्प पेपर घोटाले में जेल में बंद अब्‍दुल करीम तेलगी को भी स्‍पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है। उन्‍हें तीन-चार सहायक दिए गए हैं, जो उसके पैर-कंधे दबाते देखे गए हैं। वैसे उसे छह महीने पहले एक कोर्ट द्वारा उस वक्‍त हेल्‍पर्स दिए जाने का अनुम‍ति दी गई थी, जब वह व्‍हीलचेयर का इस्‍तेमाल करता था। मगर रिपोर्ट में कहा गया है कि अब वह पूरी तरह से ठीक है, फिर भी यह सुविधा वापस नहीं ली गई है।

शशिकला को विशेष सुविधा दिए जाने के मामले में डीजी सत्यनारायण राव (कारावास) ने कहा कि वह सिर्फ कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। उन्होंने घुस की बात को नकारते हुए कहा कि हम केवल कोर्ट के अादेश का पालन कर रहे हैं। मैं किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार हूं।