सरफराज की कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में हरा चुका है पाकिस्तान


नई दिल्ली(18 जून): चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में जहां भारत पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में हरा चुका है, और उसके हौसले बुलंद हैं, तो वहीं पाकिस्तान भारत के खिलाफ हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगा। मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पास खुश होने का एक कारण है।


- दरअसल पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद और गेंदबाज इमाद वसीम से जुड़ा एक ऐसा आंकड़ा है जो पाकिस्तानी प्रशंसकों को रोमांचित कर सकता है।


- आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी खराब है। टीम इंडिया ने 15 में से 13 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि पाक के मौजूदा कप्तान के पास खुश होने का कारण है।


-  सरफराज और बायें हाथ के स्पिनर इमाद पाकिस्तान टीम के सिर्फ दो ऐसे सदस्य हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल जीता है।


- पाकिस्तान की जूनियर टीम ने 2006 में अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत को 38 रन से हराकर खिताब जीता था।


- सरफराज पाकिस्तान टीम के कप्तान थे, जबकि भारतीय टीम की अगुआई चेतेश्वर पुजारा कर रहे थे। पाकिस्तान की तरह ही भारत की उस टीम के दो सदस्य रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मैच खेलेंगे।