गेल का ये 'बेटा' तोड़ चुका है सचिन-कोहली का रिकॉर्ड

नई दिल्ली(24 अप्रैल): आईपीएल सीजन 9 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बल्लेबाज सरफराज खान की बल्लेबाजी की कई दिग्गज प्रशंसा कर रहे हैं। इस सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने धमाकेदार पारी खेलते हुए 10 गेंदों ने 35 रन बनाए। उनकी इस पारी की उनके साथी खिलाड़ीगेल ने भी तारीफ की। मैच के बाद गेल ने कहा कि वो बहुत छोटा है और मेरे लिए बेटे के समान है। 

गेल ने और क्या कहा...

गेल और सरफराज टीम होटल में एक रूम शेयर करते हैं और गेल अपने इस युवा साथी से बहुत प्रभावित है। गेल ने कहा कि सरफराज और मैं आईपीएल के बाद भी संपर्क में रहते हैं। वो मुझे अपने खेल के बारे में बताता रहता है। वो बहुत छोटा है और मेरे लिए बेटे के समान है। उसने सनराइजर्स के खिलाफ शानदार पारी खेली और उसका भविष्य बहुत उज्जवल है। सभी को उन पर निगाहें रखना चाहिए।

तोड़ चुके हैं सचिन का रिकॉर्ड

बता दें कि सरफराज खान आईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी है और इंडिया अंडर-19 के सदस्य भी रह चुके हैं। 2009 में वे पहली बार सुर्खियों में आए जब उन्होंने हैरिस शील्ड प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने 56 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 421 गेंद में 439 रन की पारी खेल सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था। उस समय उनकी उम्र केवल 12 साल थी।

कोहली से इस मामले में हैं आगे

हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी सरफराज ने शानदार बल्लेबाजी की थी। टूर्नामेंट में उन्होंने 4 फिफ्टी लगाई। अंडर-19 क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने कोहली को पीछे छोड़ दिया।

सरफराज खान अंडर-19 करियर में 2013 से लेकर अब तक 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। कोहली (2006-08) ने इस स्तर पर 28 मैचों की 25 पारियों में 978 रन बनाए थे।