धोनी को आदर्श मानता है पाक क्रिकेट टीम का नया कप्तान

नई दिल्ली (6 अप्रैल): पाकिस्तान की टी20 टीम का नया कप्तान चुन लिया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को पाकिस्तान टीम की ये अहम जिम्मेदारी दी गई है। वह शाहिद अफरीदी की जगह लेंगे।  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, पीसीबी को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सरफराज अहमद पाकिस्तानी टी20 टीम के नए कप्तान होंगे। उन्हें पिछले साल वनडे और टी20 टीमों का उपकप्तान चुना गया था। वह शाहिद अफरीदी से कप्तानी की कमान संभालेंगे जिनका कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो गया है।

टी20 में सफराज अहमद ने अबतक 21 मैच खेलते हुए 29.10 की औसत से 291 रन बनाए जिसमें नाबाद 76 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। यह स्कोर न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। 

धोनी को मानते हैं आदर्श

सरफराज अहमद टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आदर्श मानते हैं और उन्होंने कहा कि वह इस भारतीय कप्तान की तरह फिनिशर की भूमिका अदा करना पसंद करेंगे।सरफराज के मुताबिक मैं उनका काफी अनुकरण करता हूं। वह विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में जिस तरह से फर्क कर रहे हैं, मैं उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहा हूं। वह भारत के लिये काफी अच्छे क्रिकेटर हैं और मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं। उम्मीद करता हूं कि मैं भी उनकी तरह मैच का समापन कर सकूं।