उड़ीसा में केंद्रीय मंत्रियों के काफिले पर हमला

नई दिल्ली (24 जून): केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और साध्वी निरंजन ज्योति के काफिले पर शुक्रवार को हमला हुआ। यह घटना उड़ीसा के बारगढ़ की है। हमले के पीछे सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) के कुछ विधायकों समेत पार्टी समर्थकों पर आरोप है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेडी समर्थकों ने केंद्रीय मंत्रियों के काफिले पर पथराव किया और काले झंडे भी दिखाए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री संतोष गंगवार और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री निरंजन ज्योति भाजपा की विकास पर्व रैली में शिरकत करने के लिए आए। उसी वक्त उन्हें बीजेडी नेताओं के रोष का सामना करना पड़ा। 

गौरतलब है, केंद्र में मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी देश के अलग-अलग हिस्सों में विकास पर्व रैलियों का आयोजन कर रही है। अधिकारी ने बताया कि दोनों केंद्रीय मंत्रियों के दौरे और रैली के लिए पुलिस के कम से कम नौ प्लाटून (करीब 270 जवान) तैनात किए गए थे। प्रदर्शनकारी बीजेडी समर्थकों ने गंगवार की गाड़ी के सामने काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किए। उन्होंने बताया कि इस घटना में कम से कम तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। इसमें वह गाड़ी भी शामिल है जिसमें गंगवार सफर कर रहे थे।