पुणे टीम के मालिक ने धोनी की स्मिथ से की तुलना, कहा...


नई दिल्ली(21 मई): आईपीएल के नवें सीजन में पुणे सुपर जायंट ने धोनी की कप्तानी में बेहद खराब प्रदर्शन किया और अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने दसवें सीजन में खिलाड़ियों की नीलामी से कुछ दिन पहले धोनी की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की घोषणा कर दी। शुरुआत में प्रशंसकों को धोनी से अचानक कप्तानी से हटाए जाना हजम नहीं हुआ। लेकिन अब फाइनल में पुणे के जगह बनाने के बाद टीम मैनेजमेंट का निर्णय सही साबित हुआ है।


-हालांकि पुणे के इस प्रदर्शन में कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी का भी योगदान रहा है लेकिन टीम का मालिक संजीव गोयनका अब भी धोनी और स्मिथ की तुलना करने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। उन्होंने स्टीव स्मिथ को एमएस धोनी से बेहतर कप्तान बताया है, लेकिन उन्होंने एमएस धोनी को विश्व का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज़ बताया है। बतौर, संजीव गोयनका "मैंने एमएस धोनी जैसा खिलाड़ी आजतक नहीं देखा, वह दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं, लेकिन स्टीव स्मिथ उनसे कुछ बेहतर हैं, उनका फैसले लेने का तरीका काफी अलग है, मैदान पर विपक्षी टीमों के खिलाफ वो चौंकाने वाले फैसले लेते हैं, जिससे दूसरी टीम दबाव में आ जाती है और मैच हार जाती है।"


-गोयनका ने आगे कहा, स्मिथ ने जिस तरह से कुछ खिलाड़ियों को आउट करने के लिए रणनीति बनाई और उसे मैदान पर सफलतापूर्वक लागू किया, यकीन ही नहीं होता कि यह हो सकता है। वह टीम में जीत का जज्बा जगाने और टीम को एकजुट करने में पूरी तरह सफल रहे हैं। स्मिथ रणनीति के अलावा बल्लेबाजों को यह संदेश देने में सफल रहे हैं कि 12 गेंद में 30 रन बनाओ या फिर आउट हो जाओ।