शोएब से ऐसे हुई सानिया की पहली मुलाकात...

नई दिल्ली (13 जुलाई): 'टेनिस सनसनी' के नाम से मशहूर सानिया मिर्जा ने अपनी जिंदगी पर आधारित किताब- 'Ace Against The Odds' को लॉन्च किया है। सानिया ने अपने करियर में भारत को कई उपलब्धियां दिलाई हैं, लेकिन वह कई बार विवादों में भी घिरी रही। किताब में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के हर पहलू को भी छूने की कोशिश की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सानिया ने इस किताब में एक पूरा चैप्टर अपनी निजी जिंदगी के लिए डेडिकेट किया है। जिसमें उन्होंने अपने पाकिस्तानी क्रिकेटर पति शोएब मलिक के बारे में भी दिल खोलकर बताया है। 

वर्ल्ड्स नंबर वन डबल्स प्लेयर सानिया ने किताब में खुलासा किया है कि उनके लिए उस चैप्टर को लिखना कितना मुश्किल था, जिसमें उन्हें बताना था कि वह अपने पति से कैसे मिलीं।

और क्या कहा सानिया ने?

- सानिया ने एक इंटरव्यू में कहा, "आम तौर पर मैं काफी प्राइवेट पर्सन हूं। मेरे करीब दोस्त भी काफी कम हैं। मैं बहुत प्राइवेट हूं। इसलिए मुझे इस चैप्टर में खुलना बड़ा मुश्किल था।'

- सानिया ने कहा, "वैसे मैं बातचीत करने में काफी एक्टिव हूं, कई चीजों में एक्स्ट्रोवर्ट भी हूं, लेकिन जो चीजें मेरे लिए बहुत ज्यादा मायने रखती हैं। तो मैं उनपर चुप ही रहती हूं। मैं अपनी निजी जिंदगी को शेयर करने में सहज नहीं हूं।"

- सानिया और पाकिस्तान के शोएब की शादी 2010 में हुई थी। इस शादी पर काफी विवाद भी हुआ था। 

- शोएब मलिक मेरी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा हैं। परिवार ने हमारे फैसले का समर्थन किया।

- मीडिया के साथ हमेशा रिश्ता प्यार-नफरत का रहा है।

- पिछले दो साल मेरे लिए बेहद बढ़िया रहे हैं। 14 टूर्नामेंट्स जीतना काफी अमेजिंग रहा।

- 2010 में घुटने में चोट के बाद करियर खत्म करना चाहती थी।

- रियो ओलंपिक पर पूरा ध्यान है। अगर वहां मैडल नहीं जीतती तो अगला टारगेट यूएस ओपन होगा।