सानिया-इवान की जोड़ी फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में, पेस-हिंगिस से होगा मुकाबला

नई दिल्ली(3 जून): लिएंडर पेस ने स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मिश्रित युगल में ‘करियर स्लैम’ पूरा करने की ओर कदम बढ़ाए लेकिन उनके रास्ते में हमवतन सानिया मिर्जा चुनौती बन सकती है क्योंकि इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने गुरुवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

पेस और हिंगिस की गैरवरीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में एलेना वेस्नीना और ब्रूनो सोरेस की पांचवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 6-4, 6-3 की आसान जीत दर्ज की। सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग की दूसरी वरीय जोड़ी ने भी यंग जान चान और मैक्स मिर्नयी की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में 6-1, 3-6, 10-6 से हराया। सानिया ने आखिरी बार मिश्रित युगल खिताब 2014 में यूएस ओपन के रूप में जीता था। तब उनके जोड़ीदार ब्राजील के ब्रूनो सोरेस थे।

सानिया और डोडिग का अगला मुकाबला क्रिस्टीना मलाडेनोविच और पियरे ह्यूज हरबर्ट की तीसरी वरीयता प्राप्त स्थानीय जोड़ी से होगा जिसने बॉब ब्रायन और कोको वेंडवेगे की आठवीं वरीय अमेरिकी जोड़ी को 2-6, 6-2, 13-11 से हराया। ऑस्ट्रेलिया ओपन, विंबलडन और अमेरिकी ओपन का खिताब जीत चुकी पेस और हिंगिस की जोड़ी अगले दौर में चेक गण्राज्य की एंड्रिया ह्लावाकोवा और फ्रांस के एडवर्ड रोजर वेसलीन की छठी वरीय जोड़ी से भिड़ेगी। यदि पेस और सानिया अपने जोड़ीदारों के साथ सेमीफाइनल मुकाबले जीत लेते हैं तो दोनों टीमें फाइनल में आमने सामने होंगी। पेस ने अपने करियर में नौ जबकि सानिया ने तीन मिश्रित युगल खिताब जीते हैं।