संगीत सोम के कैराना आने पर हुकुम सिंह ने जताई नाराजगी, बोले...

नई दिल्ली (16 जून): कैराना से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाकर सुर्खियों में आए बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने अपने ही पार्टी नेता और विधायक संगीत सोम को यहां आने से मना कर दिया है। हुकुम सिंह ने कहा है कि संगीत सोम के कैराना आने से यहां का माहौल बिगड़ सकता है।

हुकुम सिंह ने कहा कि संगीत सोम के वहां आने से इलाके में सांप्रदायिक तनाव बढ़ेगा इसलिए बेहतर यही है कि वे न आएं। आपको बता दें कि बीजेपी की एक जांच टीम के बाद संगीत सोम ने अपने 5 हजार समर्थकों के साथ कैराना आने का निर्णय किया था। जिसके बाद हुकुम सिंह का यह बयान सामने आया है। यहीं नहीं हुकुम सिंह इसे कोई धार्मिक रंग भी नहीं देने के लिए मना कर चुके हैं। उनके अनुसार यहां से लोगों के पलायन की बड़ी वजह प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था है।

गौरतलब है कि हुकुम सिंह ने ही सबसे पहले ये खुलासा किया था कि कैराना से हिंदू डर के मारे पलायन कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों की सूची भी जारी की थी जिन्होंने इलाके से घर-बार छोड़कर कहीं और बसेरा बसा लिया। इसके बाद से ही इस मुद्दे पर राजनीति गरमाई हुई है। इसके बाद इलाहाबाद में हुई बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी ये मुद्दा छाया रहा।