World Cup: मैच के दौरान दर्शको ने किया इन दिग्गज क्रिकेटरो का विरोध

Image Credit- Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (3 जून): वर्ल्ड कप 2019 के शुरू होते ही कई टीमे इस खिताबी जंग में अपनी दावेदारी पेश करती हुई नजर आई हैं। इस रेस में आस्ट्रेलिया की टीम सबसे आगे हैं। इस टीम ने वार्म अप मैच के दौरान मेजबान इंग्लैंड को भी शिकस्त दी थी। ऐसे में आस्ट्रेलिया की टीम फिर से वर्ल्ड कप में अपना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहेगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर डेविड वॉर्नर ने एक साल दो महीने बाद अपने राष्ट्रीय टीम के लिए वापसी की। बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में टीम के पहले मैच में दोनो खिलाड़ी खेलने उतरे थे। एक तरफ वॉर्नर ने 89 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 114 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए तो वहीं, स्मिथ ने 18 रन की पारी खेली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया लेकिन मैच देखने पहुंचे दर्शकों ने इस दौरान वॉर्नर-स्मिथ का विरोध किया। विरोध करने के लिए वह लोग सैंड पेपर पहनकर स्टेडियम पहुंचे थे।

सैंडपेपर से विरोध क्यो?आपको बता दें कि वॉर्नर-स्मिथ पिछले साल बॉल टैम्परिंग विवाद में फंसे थे। उस समय दोनों खिलाडियो पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। बॉल टैम्परिंग के दौरान उनके साथी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने गेंद को सैंड पेपर से रगड़ा था जिसके बाद उन्हें भी 10 महीने के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। इस मामले में टीम के तत्कालीन कोच डैरेन लैहमेन को इस्तीफा भी देना पड़ा था।

लोगो में नाराजगी-वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने दर्शकों से अपील की थी कि वे स्मिथ-वॉर्नर का सम्मान करें। वर्ल्ड कप के दौरान उनका विरोध नहीं करें। इसके बाद भी आस्ट्रेलिया- अफगानिस्तान के मैच के दौरान कई दर्शकों ने दोनों खिलाड़ियों की हूटिंग की। इसके अलावा दो दर्शक ओवल की बालकनी में सैंड पेपर पहने हुए भी नजर आए। उन दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।