औरंगाबाद: बालू माफियाओं ने डीएम के काफिले पर किया हमला, 3 जवान घायल

नई दिल्ली (20 मई): बिहार के औरंगाबाद में रविवार को बालू माफियाओं ने वहां के जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल के स्कॉर्ट वाहन पर हमला किया है। मिली जानकारी के अनुसार ये हमला दाउदनगर के तेजपुरा गांव में हुआ है।स हमले में जिलाधिकारी तो बच गये लेकिन उनके बॉडीगार्ड्स को चोट आयी है। घायल सभी जवानों को इलाज के लिए दाउदनगर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावर और ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के तेजपुरा इलाके में सोन नदी से बालू की अवैध निकासी किये जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई।

सूचना मिलने पर जब औचक जांच की गयी, तो बालू लदे हुए तीन ट्रैक्टर को पकड़ा गया। पकड़े गये वाहनों के कागजात की मांग किये जाने पर बालू माफिया खुद को फौजी जवान बताते हुए कागजात नहीं दिखाये और पुलिस जवानों से भिड़ गया। वहीं, ट्रैक्टर लेकर भागने लगा।

आरोपित को पकड़ने के दौरान उसने सुरक्षा कर्मियों पर हमला बोल दिया. इसमें जवान रामानुज कुमार सहित तीन जवान जख्मी हो गये. हालांकि, हमलावर को पकड़ लिया गया है। दाउदनगर थाने में प्राथमिकी की कार्रवाई की जा रही है। घटना में जिलाधिकारी बाल-बाल बच गये हैं।