World T-20: सैमुअल्स ने शेन वार्न के नाम की ट्रॉफी!

कोलकाता(4 अप्रैल): वेस्टइंडीज ने दो बार वर्ल्ड टी-20 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। रविवार को कोलकाता में खेले गए फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के जीत के हीरो रहे मार्लन सैमुअल्स जिन्होंने 66 गेंदों पर नाबाद 85 रनों की धुआंधार पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को कैसे लिया आड़े हाथों लिया है।

बता दें जब 2012 में वेस्टइंडीज चैंपियन बनी तभी सैमुअल्स ही हीरो बने थे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 56 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी। मैच के बाद जब सैमुअल्स अपना मैन ऑफ द मैच का खिताब लेने पहुंचे तो उन्होंने वॉर्न के साथ कुछ पुराना हिसाब भी चुक्ता कर लिया। 

दरअसल, भारत-वेस्टइंडीज सेमीफाइनल मैच में जब सैमुअल्स आउट हुए थे तो अपनी कमेंट्री में शेन वॉर्न ने सैमुअल्स की आलोचना की थी जिससे सैमुअल्स आहत थे, जबकि कुछ सालों पहले बिग बैश टी20 लीग में भी इन दोनों खिलाड़ियों की बीच झगड़ा हो चुका था। फाइनल में हीरो बनने के बाद सैमुअल्स ने अपना पुरस्कार वॉर्न के नाम करते हुए कहा कि जब मैं सुबह उठा तो मेरे दिमाग में एक बात थी। शेन वॉर्न लगातार कुछ न कुछ बोले जा रहे हैं और मैं अब बस इतना कहना चाहता हूं कि ये ट्रॉफी शेन वॉर्न के नाम है। मैं बल्ले से जवाब देता हूं, माइक पर नहीं।