सैमसंग Galaxy S8 की कीमत का खुलासा!, जानें इसकी खास बातें

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): सैमसंग का नया प्रीमियम फ्लैगशिप गैलेक्सी S8 को लेकर कई लीक रिपोर्ट सामने आ रही है और पहले भी आ चुकी हैं। साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग अपने इस नए डिवाइस को इस महीने होने वाले MWC (मोबाइल वर्ल्ड 2017) में नहीं लॉन्च करने वाली हैं। हाल ही में एक चाइनीज टिपस्टर ने नए गैलेक्सी डिवाइस को लेकर खुलासा किया था कि इसमें 6जीबी रैम/ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट के साथ आएगा। अब इस स्मार्टफोन की उपलब्धता और कीमत को लेकर खबर सामने आई है।

खबरों की मानें तो गैलेक्सी S8 के 6जीबी/64 जीबी मैमोरी मॉडल की कीमत 6,088 चीनी युआन (लगभग 59,000 रुपये) वहीं इसके 128 जीबी मैमोरी मॉडल की कीमत 6,488 युआन (63,000 रुपये) होगा। हालांकि इसके 4जीबी रैम वैरिएंट की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

इससे पहले डिवाइस के जाने-माने लीकर इवान ब्लास भी गैलेक्सी S8 की कीमत को लेकर अनुमामित कीमत की जानकारी दे चुके हैं। इवान ब्लास के मुताबिक ये डिवाइस 21 अप्रैल से बिक्री के लिए तैयार होगा और इसकी कीमत 100 यूरो यानी 7,300 रुपये के आस पास हो सकती है।

एंड्रॉयड पोलिस की रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी S8 में इस बार फिजिकल ‘की’ नहीं होगी। इसके साथ ही सॉफ्ट की को 3D टच में बदलने की खबर है। इसका फिंगरप्रिंट सेंसर बैक पैनल पर हो सकता है। नए गैलेक्सी डिवाइस में पतली ब्लेज और बड़ा डिस्प्ले होगा।

इससे पहले की रिपोर्ट्स के मुताबिक गैलेक्सी S8 में स्नैपड्रैगन 835 2.5GHz या 2.3GHz प्रोसेसर हो सकता है साथ ही 8 जीबी की रैम हो सकती है। ‘गैलेक्सी S8’ में ‘बेजेल-लेस’ 4k का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसकी पिक्सल डेनसिटी 806 पीपीआई होगी। प्रोसेसर और बाकी हार्डवेयर्स की बात करें तो सैमसंग अपने परंपरागत तकनीक को बढावा देते हुए पिछले डिवाइस ‘गैलेक्सी एस7’ से पावरफुल तकनीक देने की कोशिश करेगा।