सैमसंग ने Galaxy Note 8 भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली ( 12 सितंबर ): स्मार्टफोन कंपनियां आए दिन नए-नए स्मार्टफो लाॅन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में सैमसंग ने भारत में अपना फ्लैगशिप नोट स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 लॉन्च कर दिया है। इसकी प्री-बुकिंग आज से ही शुरू हो रही है और यह 21 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, ऑफर्स की बात करें तो एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 4,000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। इतना ही नहीं ग्राहकों को 448GB तक जियो का एक्स्ट्रा डेटा भी दिया जाएगा। 

सैमसंग गैलक्सी नोट 8 में कंपनी ने 6.3 इंच का एचडी प्लस(2960x1440 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 521 पिक्सल प्रति इंच है। ऐंड्रॉयड वर्जन 7.1.1 नूगा पर आॅपरेट होने वाला सैमसंग गैलक्सी नोट 8 आॅक्टा कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आएगा। इसके साथ इसमें 6GB रैम को कपल किया गया है।

आपके फोन की सिक्यॉरिटी के लिए एक कदम आगे बढ़ाते हुए इस फोन में आइरिस स्कैनर इंट्रड्यूस किया है। यह स्कैनर आपकी आंखों की पुतलियों को स्कैन पर फोन अनलॉक करेगा।

आइरिस स्कैनर के अलावा इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। यह फोन के ड्यूल कैम सेटअप के साथ बैक पर मौजूद है। सैमसंग गैलक्सी नोट 8 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। इसके अलावा 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन भी मौजूद होगा। इस जायंट फोन के साथ 3300mAh बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करती है।

सैमसंग ने गैलक्सी नोट 8 में 12+12MP के दो कैमरों का सेटअप दिया है। साथ ही, फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। सैमसंग की नोट सीरीज़ का यह महंगा स्मार्टफोन पानी और धूल रेज़िस्ट करने की क्षमता रखता है।कम्पनी का दावा है कि 5 फुट तक पानी में यह और इसका S पेन 30 मिनट तक पानी में रह सकते हैं।

इस फोन में अग आप कोई स्क्रीनशॉट लेते हैं तो ज़रूरत के मुताबिक उसपर कोई नोट भी डाल सकते हैं या उसे हाइलाइट भी कर सकते हैं। इस फोन में लाइव मेसेजिंग नाम का एक अनोखा फीचर है जिसकी मदद से आप खुद ऐनिमेशन या GIF बनाकर अपने पसंदीदा मेसेजिंग प्लैटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं। भारत में इस फोन की कीमत 67,900 रुपये है।