लॉन्च से पहले सैमसंग Galaxy Note 8 ने भारत में बना ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली (9 सितंबर): अपने लॉन्च से पहले ही सैमसंग Galaxy Note 8 भारत में अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन ने प्री बुकिंग रिकॉर्ड कायम किया है। कंपनी का कहना है कि अबतक 2.5 लाख फोन की प्री बुकिंग हो चुकी है। आपको बता दें कि गैलेक्सी नोट 8 इंडिया में 12 सितंबर को लॉन्च होगा और 15 सितंबर से ये फोन ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा। सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी नोट 8 की कीमत का लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

गौरतलब है कि सैमसंग को गैलेक्सी नोट 8 से काफी उम्मीदे हैं और ये फोन कंपनी के लिए काफी अहम है। कंपनी ने इस फोन को गैलेक्सी नोट 7 के सुधरे हुए वर्जन के रुप में पेश किया है। कंपनी अपने घरेलू मार्केट में इस फोन को पहले ही लॉन्च कर चुकी है और अब कंपनी ने दावा किया है कि फोन ने प्री बुकिंग का रिकॉर्ड कायम किया है।

Note 8 की फीचर्स... सैमसंग गलैक्सी नोट 8 कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें वाटरप्रुफ stylus के साथ डुअल-लेंस कैमरा दिया गया है। फोन में 6.3 इंच का क्वैड HD+ सुपर AMOLED इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है, जो कि सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ में मौजूद है।  ये फोन लेटेस्ट एंड्रॉएड 7.1.1 नूगा OS पर काम करेगा। इसमें 6GB रैम और 64GB/128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

इस स्मार्टफोन में 12+12MP का डुअल रियर कैमरा है। पहले रियर कैमरा में f/1.7 ऐपर्चर के साथ वाइड एंगल लेंस दिया गया है, जबकि दूसरे कैमरा में f/2.4 ऐपर्चर के साथ टेलीफोटो जूम लेंस दिया गया है। फोन में 8MP और f/1.7 ऐपर्चर का फ्रंट कैमरा है। सैमसंग के मुताबिक, दोनों रियर कैमरा में OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजर) टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की गई है। बैटरी और कनेक्टिविटी की बात करें तो गैलेक्सी नोट 8 में 3300mAh की बैटरी है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन ब्लूटूथ v5.0, USB, Type-C, NFC, GPS और Wifi को सपोर्ट करेगा।