सैमसंग गैलेक्सी नोट7 लॉन्च, यह हैं खूबियां...

नई दिल्ली (3 अगस्त): सैमसंग ने अपने लेटेस्ट फोन गैलेक्सी नोट-7 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह फैबलेट 'विश्व का सबसे इंटेलिजेंट स्मार्टफोन' है। गैलेक्सी नोट-7 कंपनी की नोट सिरीज में कुछ नए फीचर्स के साथ आया है।

इसके फीचर्स और खूबियां... - यह सैमसंग का पहला फैबलेट है जिसे IP68 सर्टिफिकेशन मिला है। यानी कि यह फोन वॉटर और डस्ट रेज़िस्टेंट है। - इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ 12MP का ड्यूल पिक्सल रियर कैमरा और ड्यूल एलईडी फ्लैश दिया गया है। सेल्फी के शौकीनों के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। - इसमें 5.7 इंच का क्वाड-एचडी (2560 x 1440 पिक्सल) ड्यूल एज सुपर एमोलेड डिस्प्ले है।

- इसकी पिक्सल डेनसिटी 518 पीपीआई है। इस स्मार्टफोन में स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है। - इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 64 GB है। 256 GB तक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। - ऐंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 64-बिट 14एनएम ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। - यह स्मार्टफोन ब्लू कोरल, गोल्ड प्लेटिनम, सिल्वर टाइटेनियम और ब्लैक ऑनिक्स कलर वेरियंट्स में मिलेगा। - इस फोन में 3,500mAh की बैटरी फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ दी गई है। - फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और आइरिस स्कैनर भी दिया गया है। - USB Type-C कनेक्टिविटी पोर्ट के साथ कंपनी ने नोट 7 के लिए गियर VR को भी इंट्रोड्यूस किया है। - फोन की कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। यह 19 अगस्त बीच मार्केट में आ सकता है। - गैलेक्सी नोट7 का डाइमेंशन 153.5x73.9x7.9 मिलीमीटर है और वजन 169 ग्राम है।