Blog single photo

सैमसंग ने लॉन्च किया फोल्ड होने वाला फोन, जानें कीमत और फीचर्स

सैमसंग के जिस स्मार्टफोन का लोग बेसब्री से इंतजा़र कर रहे थे, अब उनका इंतजार खत्म हुआ। आखिरकार वह फोन लॉन्च हो ही गया। सैमसंग ने इस फोन को galaxy fold का नाम दिया है। कंपनी ने अपना पहला फोल्ड होने

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 फरवरी): सैमसंग के जिस स्मार्टफोन का लोग बेसब्री से इंतजा़र कर रहे थे, अब उनका इंतजार खत्म हुआ। आखिरकार वह फोन लॉन्च हो ही गया। सैमसंग ने इस फोन को galaxy fold का नाम दिया है। कंपनी ने अपना पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फोन में यूजर्स को कुछ टैबलेट जैसे मिलते-जुलते फंक्शंस मिलेंगे, जैसे मल्टी स्क्रीन फीचर। इसमें दोनों ओर एकेजी सपोर्ट दिया गया है, जिससे साउंड एक्सपीरियंस बेहतर होता है। Samsung Galaxy Fold 7 एनएम प्रोसेसर और 12 जीबी रैम के साथ आया है। इस फोन में छह कैमरे दिए गए हैं जिसमें दो अंदर की ओर हैं और तीन बाहर की ओर।

Samsung के इस फोल्ड होने वाले फोन में 7 एनएम 64 बिट ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। फोन में 4380 एमएएच बैटरी है। एंड्रॉयड वर्जन की बात करें तो इसको एंड्रॉयड 9 पाइ पर काम करने के लिए बनाया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा कवर पर मिलेगा। वहीं, ट्रिपल कैमरा सेटअप 16 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं, 10 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। यह फोन एलटीई और 5जी वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। इस फोन की कीमत 1980 डॉलर (तकरीबन 1 लाख 40 हजार रुपये) है। इसकी बिक्री सभी सटोर्स पर नहीं होगी यह कुछ सेलेक्टेड मार्केट में ही उपलब्ध होगी। इस फोन की बिक्री 26 अप्रैल से शुरू होगी।

Samsung Galaxy Fold को जब बंद किया जाता है तो यह एक छोटे पेंसिल बॉक्स की तरह दिखता है। फोल्ड होने के बाद फोन में 4.6 इंच की एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले दिखाई देगा। वहीं, जब फोल्ड को खोलते हैं तो फिर इसकी स्क्रीन बढ़कर 7.3 इंच की हो जाती है। इस फोन में कंपनी एप कंटीन्यूटी नामक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रही है।

NEXT STORY
Top