इस महीने लॉन्च होने जा रहे हैं ये दो बेहतरीन स्मार्टफोन, जानिए खूबियां

                                                                                                  Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 नवंबर): अगर आप स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन्स अगले हफ्ते लॉन्च हो रहे हैं। शाओमी पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro का अगला मॉडल Redmi Note 6 Pro लेकर आ रही है। जबकि सैमसंग इंडस्ट्री का पहला चार कैमरों वाला स्मार्टफोन Galaxy A9 (2018) लॉन्च करेगा।

टेक जगत के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक सैमसंग का इवेंट 20 नवंबर को है, जबकि शाओमी 22 नवंबर को Redmi Note 6 Pro लॉन्च करेगी। दोनों स्मार्टफोन्स अलग प्राइस रेंज के होंगे। Galaxy A9 2018 की कीमत 40 हजार रुपये के ऊपर होने की उम्मीद है, जबकि Redmi Note 6 Pro की कीमत कंपनी 20 हजार रुपये के अंदर ही रखेगी।

वहीं अगर इस स्मार्टफोन की खूबियों की बात की जाए तो आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में 6.26 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है। इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है और इसमें 509 जीपीयू दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरे सेटअप दिया गया है. इनमें से एक 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जो डुअल पिक्सल है। सेल्फी ब्यूटिफिकेशन के लिए इसमें AI फीचर्स दिए गए हैं। इसकी बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करके इसे 2 दिन तक चलाया जा सकता है।

Samsung Galaxy A9 (2018) स्पेसिफिकेशन्स
इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है और इसमें सुपर ऐमोलेड पैनल का यूज किया गया है। Galaxy A9 (2018) में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसमे 8GB रैम है। दूसरा वेरिएंट भी है जिसमें 6GB रैम दिया गया है। इस स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 128GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाकर 512GB तक किया जा सकता है।