सैमसंग के इस दो शानदार स्मार्टफोन्स के दाम हुए कम, जानें कीमत और फीचर्स


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 6 नवंबर ): स्मार्टफोन कंपनियास ग्राहकों को लुभाने और अपने साथ जोड़े रखने के लिए अपने फोन पर छूट देती रहती हैं। इसी कड़ी में सैमसंग के दो स्मार्टफोन्स आप इन दिनों सस्ते में खरीद सकते हैं। Galaxy A6+ भारत में कुछ महीने पहले मई में लॉन्च हुआ था और तब इसकी कीमत 25,990 रुपये थी। बाद में इसकी कीमत कम हुई और अगस्त में 21,990 रुपये हो गई। इसी तरह A8 Star भी 34,999 रुपये में लॉन्च हुआ था।

दोनों स्मार्टफोन्स की खासियत ये है कि इनमें इनफिनिटी डिस्प्ले दिए गए हैं और डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. Galaxy A6+ अभी भारत में 18,990 रुपये में मिल रहा है, जबकि Galaxy A8 Star की कीमत 29,990 रुपये है। मुंबई के महेश टेलीकॉम ने सबसे पहले ट्वीट के जरिए इन दोनों स्मार्टफोन सस्ते होने की जानकारी दी है।

Galaxy A6+ के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 6 इंच का है और यह फुल एचडी प्लस एमोलेड है। यह स्मार्टफोन भी दो मेमोरी वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा। एक में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी मिलेगी, जबकि दूसरे में 4GB के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी बढ़ाई जा सकती है।

इस स्मार्टफोन में 1.8GHz का प्रोसेसर दिया गया है और इसकी बैटरी 3,500mAh की है. फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। एक लेंस 16 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/ 1.9 है।

कनेक्टिविटी के लिए इन दोनों स्मार्टफोन्स में स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इनमें वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एनएफसी शामिल हैं। इनमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन्स Android 8.0 Oreo पर चलते हैं।

Galaxy A8 Star में 6.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसमें भी सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है। इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और 6GB रैम है। इसकी इंटरनल मोमरी 64GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। इस स्मार्टफोन के रियर में 24 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं।