राहुल द्रविड़ के बेटे ने जड़ा शानदार शतक, 412 रन से जिताया मैच

नई दिल्ली ( 10 जनवरी ): भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का बेटा भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहा है। द्रविड़ के बेटे समति ने एक मुकाबले में शानदार शतक जड़ा है। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (केएससीए) के अंडर-14 बीटीआर कप में समित ने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से विवेकानंद स्कूल के खिलाफ शानदार शतक ठोका और टीम को 412 रनों से विशाल जीत दिलाई। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समित ने शानदार 150 रन बनाए। हालांकि यह इस मैच का सर्वाधिक स्कोर नहीं था, क्योंकि यह मुकाम पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी के बेटे आर्यन जोशी के नाम रहा। उन्होंने 154 रनों की पारी खेली और समित के साथ मिलकर टीम का स्कोर 500/5 तक पहुंचाया। समित और आर्यन की दमदार बल्लेबाजी के बाद माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल के गेंदबाजों ने कहर बरपाया और विवेकानंद स्कूल को 88 रनों पर ढेर कर दिया।

समित ने पहली बार सुर्खियां नहीं बटोरी हैं। वह अंडर-14 में लगातार रन बनाते रहे हैं और उन्होंने दो साल पहले भी बैंगलुरु यूनाइटेड क्रिकेट क्लब (बीयूसीसी) का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें उनके पिता राहुल अध्यक्ष रह चुके हैं। समित ने टाइगर कप टूर्नामेंट में फ्रैंक एंटनी पब्लिक स्कूल के खिलाफ 12 चौकों की मदद से 125 रन जड़े थे। सितंबर 2015 में समित को अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिताब से नवाजा गया था। उसके बाद उन्होंने अपने स्कूल माल्या अदिति के लिए अंतिम मैच में तीन मैच जिताऊ अर्धशतक 77 नाबाद, 93 और 77 लगाए थे।