अमर सिंह को सांत्वना पुरस्कार, राज्यसभा के 7 प्रत्याशियों की SP सूची में नाम शामिल

 

नई दिल्ली (17 मई) :  समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के लिए अच्छी ख़बर आखिर आ ही गई। अमर सिहं का नाम राज्यसभा के लिए उन 7 उम्मीदवारों की फेहरिस्त में शामिल है, जिसकी घोषणा समाजवादी पार्टी ने की है। इनमें कांग्रेस से हाल में समाजवादी पार्टी में वापसी करने वाले बेनी प्रसाद वर्मा का भी नाम है। इसके अलावा पार्टी ने संजय सेठ, सुखराम सिंह यादव, रेवतीरमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और अरविंद सिंह को भी प्रत्याशी बनाया है।

समाजवादी पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने मंगलवार को एक बैठक के बाद इन नामों को हरी झंडी दिखाई। राज्यसभा चुनाव अगले महीने निर्धारित हैं।

बैठक में पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव, यूपी के वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव, मोहम्मद आज़म ख़ान के अलावा विशेष आमंत्रित यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी उपस्थित थे।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि आज़म ख़ान और राम गोपाल यादव पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में अमर सिंह की पार्टी में वापसी का विरोध करेंगे। लेकिन शिवपाल यादव ने ऐसी सभी रिपोर्ट्स का खंडन किया। उन्होंने कहा, बैठक में किसी भी नाम पर किसी भी नेता ने विरोध नहीं जताया। फेहरिस्त को संसदीय बोर्ड के सामने रखा गया। बोर्ड ने सर्वसम्मति से राज्यसभा की उम्मीदवारी के लिए कोई भी फैसला लेने को मुलाय सिंह को अधिकृत कर दिया।

अमर सिंह पार्टी में औपचारिक तौर पर कब शामिल होंगे, इस पर शिवपाल यादव का कहना था कि 'ये कब और कैसे होगा, ये नेता जी ( मुलायम सिंह) तय करेंगे।'