सपा के 143 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशियों के नाम

लखनऊ (26 मार्च): समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव को लेकर पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। चुनाव से करीब एक वर्ष पहले ही हारी सीटों पर 143 उम्मीदवार घोषित कर दिए गए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने इन उम्मीदवारों की घोषणा की।

नोएडा विधानसभा सीट से अशोक चौहान, दादरी से विक्रम भाटी, गाजियाबाद से सागर शर्मा, साहिबाबाद से राशिद मलिक, लोनी से ईश्वर मावी, मुरादनगर से दिशांत त्यागी व मोदीनगर से रामआसरे शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है। पार्टी मुख्यालय में मंत्री अरविन्द सिंह गोप और राजेन्द्र चौधरी के साथ आए शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से कहा कि शेष सीटों पर उम्मीदवारों का नाम राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। उन्होंने बताया कि अभी करीब 25 हारी हुई सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जाने बाकी हैं।

वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में मुरादाबाद के कांठ सीट से पीस पार्टी के टिकट पर जीते अनीसुर्रहमान और सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज से जीते मलिक कमाल युसूफ तथा फरुखाबाद से निर्दल जीते विजय सिंह को सपा ने उम्मीदवार बनाया है। यह पूछे जाने पर कि आपके यहां घोषित करने के बाद भी उम्मीदवारों के बदलने का सिलसिला चलता रहता है, शिवपाल ने कहा कि उम्मीदवार बदलने का काम सेंट्रल पार्लियामेंट कमेटी या राष्ट्रीय अध्यक्ष कर सकते हैं। पार्टी ने पिछली बार दूसरे नंबर पर रहे ज्यादातर उम्मीदवारों को फिर मौका दिया है।