सलमान रुश्दी की पूर्व पत्नी ने बताया कितने 'बुरे' थे रुश्दी

लंदन (7 मार्च): सलमान रुश्दी की पूर्व पत्नी पद्मा लक्ष्मी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बड़ा खुलासा किया है। यह खुलासा चौंकाने वाला है। इस किताब में उन्होंने खुलासा किया है कि एक बार जब उन्होंने सलमान रुश्दी की बात को नहीं माना तो रुश्दी ने उन्हें 'एक बुरा निवेश' करार दिया था।

सलमान रुश्दी ने 51 साल की उम्र में पद्मा लक्ष्मी से शादी की थी। उस समय पद्मा लक्ष्मी की उम्र मात्र 28 साल थी। उन्होंने अपनी किताब में बताया कि मैंने उनके साथ रहने की बहुत कोशिश की लेकिन कुछ चीजें इतनी गड़बड़ थीं जिसे स्वीकारना मुश्किल था।   उन्होंने सलमान को लेकर कहा कि सेक्स के दौरान मुझे जबरदस्त दर्द होने लगा था। इसके कारण मैं ऐसा करने से इनकार करती थी, तो सलमान कहते थे कि 'कितनी आसानी से तुम बहाना बना लेती हो'! हालांकि इस दर्द के कारण मेरी सर्जरी भी हुई। इसके बाद अस्पताल से वे यह बोलकर गए ‍कि 'आखिरकार, शो जारी रहना चाहिए'। ऐसी ही कई बातें थई जिसकी वजह से कई गलतफहमियां भी हुईं।'

पद्मा लक्ष्मी ने स्वीकार किया है कि जैसे वे ठीक हुईं, सीधे तलाक के लिए वकील से मिलीं। यही नहीं इसके बाद उन्होंने आईएमजी कंपनी के कार्यकारी प्रमुख और अरबपति टेड स्पोर्ट्समैन से संबंध बना लिया।