सलमान खान का 14 फिल्मों में एक ही नाम रहा, बता सकते हैं क्या है वो नाम ?

सलमान अब तक 14 फिल्मों में बन चुके प्रेम । सलमान को प्रेम नेम से है बहुत प्रेम तभी तो जब जब वो रोमांटिक रोल करते हैं अपना नाम प्रेम रख लेते हैं। साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम रतन धन पायो में भी उनका नाम प्रेम था। 

सलमान खान ने बॉलीवुड में अपना सफर प्रेम नाम से ही शुरू किय़ा था। सूरज बड़जात्य़ा ने सलमान को दिया था ये नाम और दबंग खान के लिए ये नाम रहा बहुत लकी। अब तक सूरज बड़जात्या की चार फिल्में कर चुके है सलमान और हर फिल्म में वो सलमान को देते है प्रेम नाम । सूरज बड़जात्या को ये नाम इतना पसंद है कि उन्होंने तो अपनी हर फिल्म के हीरो को दिया ये नाम। लेकिन उनकी फिल्मों के सबसे पॉपुलर प्रेम तो सलमान ही है। मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं और प्रेम रतन धन पायो में  सलमान खान बने प्रेम।

आपको बता दे कि सलमान खान सूरज बड़जात्या की फिल्मों के अलावा अपनी दूसरी फिल्मों में भी बन चुके है प्रेम।साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म रेडी में सलमान का नाम था प्रेम कपूर। इससे पहले सलमान फिल्म मैरी गोल्ड में भी प्रेम बनकर बिग स्क्रीन पर आए। लेकिन ना तो ये फिल्म चली और ना ही इस फिल्म का प्रेम किसी को ध्यान रहा। साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म पार्टनर में भी दबंग खान ने प्रेम नाम के लव गुरू का रोल किया था प्ले और इस फिल्म में प्रेम नाम का जादू खूब चला था।

साल 2005 में सलमान प्रेम खान का दिखा था जलवा। फिल्म नो एंट्री में भी सलमान ने अपने लिया चुना था प्रेम नाम। साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म कही प्य़ार ना हो जाए में भी सलमान ने प्ले किया प्रेम नाम के लवर ब्यॉय का किरदार । इसके बाद सलमान खान ने फिल्म चल मेरे भाई में भी प्रेम बनने का लालच छोड़ नहीं पाए। ये बात और है कि प्रेम नाम यहां उनके लिए लकी साबित नहीं हुआ। सिर्फ तुम, बीवी नंबर वन, जुड़वा , अंदाज अपना अपना और दीवाना मस्ताना जैसी फिल्मो में भी प्रेम नाम के जादू से वो बच नहीं पाए। सलमान खान जब-जब प्रेम बने फिल्मी पर्दे पर उन्होंने प्रेम बरसाया। प्रेम नाम का किरदार शांत और रोेमांटिक रहा। वैसे सलमान खान पिछले कई सालों से दबंग खान के नाम से जाने जाते है। इस दौरान उन्होंने अपनी फिल्मों में अजीबोगरीब नाम रखे। कभी वो चुलबुल पांडे बने तो कभी लवली सिंह नाम रख लिया। फिल्म किक में उनका नाम देवी लाल सिंह था।