सलमान की सजा सुनते ही लिपटकर रोने लगीं बहन अलवीरा और अर्पिता

नई दिल्ली ( 5 मार्च ): काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने बॉलीवुड ऐक्टर सलमान खान को दोषी करार दिया है। सलमान को 5 साल की सजा सुनाई गई है। गुरुवार को जोधपुर की अदालत इस मामले फैसला सुनाया।सजा सुनाते ही सलमान को हिरासत में ले लिया गया। ये मामला 20 सालों से चल रहा था।

फैसले से पहले सलमान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेकसूर बताया, लेकिन जज ने उनकी दलील नहीं सुनी। कोर्ट के सजा का फैसला सुनाते ही सलमान की बहनें अलवीरा और अर्पिता उनसे लिपटकर रोने लगीं। वहीं बताया जा रहा है कि इस दौरान सलमान खान की आंखों में भी आंसू थे।

फैसले से पहले कोर्ट पहुंचने वालों में सलमान खान सबसे आगे थे। काले रंग की शर्ट पहने और आंखों पर चश्मा लगाए सलमान खान के चेहरे पर फैसले से पहले टेंशन साफ देखी जा सकती थी। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन अलवीरा और अर्पिता भी मौजूद थीं। बता दें कि अब तक सलमान के सभी मामलों पर अलवीरा ही नजदीक से नजर रखती आई हैं। इस केस में भी फैसले से पहले अलवीरा ही वकील के साथ चर्चा कर रहीं थीं। बताया जा रहा है कि जिस समय कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया, उनकी बहन अलवीरा रोने लगी। 

गौरतलब है कि यह मामला सितंबर 1998 का है। आरोप है कि फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के साथ सलमान खान ने राजस्थान में जोधपुर के पास कणकणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया। सरकारी वकील के मुताबिक, उस रात सारे कलाकार जिप्सी में सवार थे, जिसे सलमान खान चला रहे थे। हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और उनमें से दो हिरण मार दिये थे। उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए।