मुंबई में खुले में शौच को ऐसे रोकेंगे सलमान

मुंबई (1 दिसंबर): बॉलीवुड के सुल्तान पर स्वच्छता अभियान के तहत बीएमसी का चेहरा बनेंगे। बीएमसी ने सलमान खान को खुले में शौच रोकने के लिए चलाए जा रहे अपने कैम्पेन का चेहरा बनने की पेशकश की। जिसे सलमान ने स्वीकार करते हुए बीएमसी की मदद करने का फैसला लिया। इस कैम्पेन के लिए सलमान ने अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन की ओर से बीएमसी को 5 मोबाइल टॉयलेट भी देने की पेशकश की। कहा जा रहा है कि इन टॉयलेट्स को बीएमसी बैंडस्टैंड के अलग-अलग इलाकों में रखेंगे।

दरअसल सलमान ने हल ही में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सपोर्ट करते हुए बीएमसी को एक शिकायत की है। जिसमें उन्होंने उन लोगों की शिकायत की है, जो उनके घर के सामने खुले में शौच के लिए बैठते हैं। उन्होंने बीएमसी को शिकायत करते हुए कहा की बैंड स्टैंड स्थित उनके घर के सामने कुछ लोग खुले में शौच के लिए जाते हैं। जो सहीं नही है। उनकी इस शिकायत के बदले बीएमसी ने उन्हें ये ऑफर दिया जिसे उन्होंने ख़ुशी-ख़ुशी स्वीकार कर लिया है।

बीएमसी के इस कैम्पेन की वजह से 24 में से 12 वार्डों में खुले में शौच करनेवालों पर रोक लगाई जा चुकी है। बताया जा रहा है कि सलमान इस कैम्पेन के सिलसिले में जल्द ही म्युन्सिपल कमिश्नर अजय मेहता से मिलनेवाले हैं। जिसके बाद वे इस कैम्पेन को लेकर पूरी जानकारी हासिल करेंगे। मुंबई महानगर पालिका सलमान के जरिए लोगों में स्वछता अभियान के तगत ताजनजागृति करेगी और साथ ही ऑडियो और वीडियो के माध्यम से जागरूक किया जायेगा।