काला हिरण शिकार केस: सलमान की अर्जी पर आज जोधपुर जिला कोर्ट में सुनवाई


न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (18 दिसंबर): कांकाणी हिरण शिकार मामले में सुनाई गई सजा के खिलाफ अभिनेता सलमान खान की तरफ से पेश अपील पर जोधपुर जिला सत्र अदालत में आज सुनवाई होगी। अक्टूबर 1998 में दो काले हिरणों का शिकार करने के मामले में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट ने इसी साल अप्रैल में सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी। उसको लेकर सलमान ने अपील की थी जिस पर 26 अक्टूबर को सुनवाई होनी थी लेकिन तब सुनवाई नहीं हो सकी थी और इसके लिए 18 दिसंबर की तारीख तय की गई थी।


सीजेएम कोर्ट जोधपुर ग्रामीण में फिल्म अभिनेता सलमान खान के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 340 के तहत पेश दो प्रार्थना पत्र लंबित हैं। इनमें एक प्रार्थना पत्र में सलमान पर कोर्ट को गुमराह कर हाजिरी माफी लेने का आरोप है। सलमान पर आरोप है कि उन्होंने अपने कान में दर्द होने का झूठा बहाना बनाकर हाजिरी माफी ली, जबकि उस दौरान फिल्म बजरंगी भाईजान की शूटिंग कर रहे थे। इसके अलावा सरकार द्वारा पूर्व में पेश किए गए एक अन्य प्रार्थना पत्र में सलमान पर आरोप लगाया गया, कि सलमान खान ने अपने हथियारों के लाइसेंस खो जाने का फर्जी शपथ पत्र कोर्ट में पेश किया, जबकि हथियारों के लाइसेंस नवीनीकरण के लिए दिए हुए थे।

आपको बता दें कि पूरा मामला अक्टूबर 1998 का है। राजश्री प्रोडक्शन्स की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं‘ की शूटिंग के दौरान जोधपुर में सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। कांकाणी गांव में हुए काला हिरण शिकार मामले में सलमान समेत कई कलाकारों पर केस चला। इस मामले में सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिमा कोठारी पर भी आरोप लगा था। 1998 में 1-2 अक्टूबर की दरमियानी रात, सलमान खान पर दो काले हिरणों के शिकार के आरोप लगे। हरिण शिकार से जुड़े पांच मामले सलमान पर थे, चार मामलों में वो सीजेएम कोर्ट से बरी है पर कांकाणी शिकार के ही मामले में 5 अप्रेल को पांच साल की सजा सुनाई गई है। मौजूदा स्थिति ये है कि सत्र न्यायालय में अपील हुई है।