आजकल एक विदेशी हसीना को हिंदी सीखा रहे हैं सलमान खान !

मुंबई (9 जून): गर्लफ्रेंड ईयूलिया वंतूर के बाद चीनी एक्ट्रेस झू झू के भी हिंदी टीचर बन गए हैं बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान। सलमान की बदौलत हिंदी में बात करने लगी है चाइनीज एक्ट्रेस झू झू। दरअसल चाइनीज़ एक्ट्रेस झू झू सलमान की फिल्म 'ट्युबलाइट' से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं ।

पिछले साल जब झू -झू  ने लद्धाख  में ट्यूबलाइट की कास्ट को ज्वाइन किया था तो उस वक़्त उन्हें हिन्दी सिखाने के लिए एक टीज़र को रखा गया था। झू झू ने अपनी हिन्दी क्लास की तस्वीर को सोशल साइट पर भी पोस्ट किया था और लिखा था कि हिंदी का पहला पाठ पढ़ रही हूं। लेकिन हिन्दी ट्यूटर से हिन्दी सीखने के बाद भी झू झू को फिल्म के हिन्दी डायलॉग्स बोलने में आ रही थी काफी परेशानी।  बस फिर क्या था झू झू  की मदद के लिए आगे आ गए विदेशी हसीनओं को हिन्दी सिखाने में एक्सपर्ट हिन्दी मास्टर सलमान खान । सलमान की दो चार क्लास के बाद चाइनीज़ झू -झू की हिन्दी ठीक ठाक हो गई है  और अब हिन्दी में डायलॉग डब करने में उन्हें नहीं हो रही है  कोई भी प्रॉब्लम। आपको बता दे कि सलमान अब तक कटरीना समेत कई विदेशी ब्यूटीज को हिंदी सीखा चुके हैं। स्वीडिश ब्यूटी एली एवराम हों या फिर श्रीलंकन जैकलीन फर्नांडिस हों.सलमान ख़ान को विदेशी हसीनाओं की हिन्दी दुरुस्त करने में बहुत मज़ा आता है ।

हॉलीवुड से पामेला एंडरसन जब सलमान के शो बिग बॉस में आईं थीं  तो उन्हें भी सलमान ने हिन्दी सिखाई थी । कहा तो ये भी जा रहा है कि वो सलमान ही हैं जिनकी वजह से उनकी रोमानियन गर्लफ्रेन्ड ईयूलिया वंतूर भी अब फर्राटे के साथ हिन्दी बोलने लगी हैं।

हाल ही में जब ईयूलिया  रोमानिया गईं थीं तो वहां के टीवी शोज़ में भी उन्होंने सलमान से मिले हिन्दी ज्ञान का नमूना पेश किया था । देखा जाए तो बॉलीवुड में जितनी भी विदेशी बालाएं आती हैं सलमान उनके हिंदी टीचर जरूर बन जाते हैं।