...तो भाग्यश्री की वजह से सलमान खान ने हीरोइन को किस ना करने की कसम खाई थी !

मुंबई (8 नवंबर): ऐसा नहीं है कि सलमान ख़ान फिल्म में कभी किसिंग सीन देने के लिए तैयार नहीं हुए। 1989 में रिलीज़ हुई सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया में सलमा भाग्यश्री को किस करने के लिए रेडी हो गए थे। लेकिन अफसोस उस वक़्त भाग्यश्री ने ख़ुद सलमान के साथ किस करने से मना कर दिया था । भाग्यश्री को जैसे ही पता चला कि फिल्म में उन्हें सलमान को किस करना वो अपसेट हो गई। उनदिनों भाग्यश्री अपने पति हिमालय दासानी को डेट कर रही थी। वो शादी करने जा रही थी और वो नहीं चाहती थी कि किसिंग सीन की वजह से उनकी शादी में कोई प्रॉब्लम आए। भाग्यश्री ने फिल्म में किसिंग सीन देने से इंकार किया तो सलमान समझ गए कि एक्ट्रेसेज के सामने फिल्म की शूटिंग के दौरान कितनी मजबूरियां होती हैं। इस बारे में सलमान ने  2015 में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि,  " फिल्म मैंने प्यार किया में जब किस सीन की बारी आई तो मैंने सोचा कैसे कर पाऊंगा। मैं सूरज के पास गया और कहा कि मैं यह सीन करने में सहज नहीं हूं। इसपर उन्होंने कहा-तुम अनकम्फ़र्टेबल हो। मैं कम से कम तुन्हें करने को  तो कह सकता हूं। लेकिन भाग्यश्री सीन करने से मना कर रही है।"

सलमान ने आगे बताया, "सूरज ने मुझसे कहा कि यह राजश्री की फिल्म है और लव स्टोरी है। इसमें सिर्फ एक किस है। कोई स्मूचिंग  नहीं, एक छोटा सा किस है। मैं राजी हो गया। लेकिन भाग्यश्री अपनी परिवार के डिसीजन के साथ खड़ी थीं कि वे किस सीन नहीं देंगी। काफी मशक्कत और बाल नोंचने के बाद सूरज ने दोनों के साथ किस सीन न करने का फैसला लिया और बीच में ग्लास वॉल लेकर आए। इस तरह सलमान ने बिना होंठ से होंठ मिलाए ही भाग्यश्री के साथ लिपलॉक सीन पूरा कर लिया।"

 

 वो दिन है और आज का दिन सलमान ने अपना नो-किसिंग क्लॉज़ नहीं तोड़ा। फिल्म मैंने प्यार किया के बाद ही सलमान ने यह फैसला कर लिया था कि वे कभी भी किसी मूवी में किस या लिपलॉक सीन नहीं देंगे। इसकी एक वजह यह भी बताई जाती है कि सलमान फैमिली पर्सन हैं और उनकी हमेशा से यही इच्छा रही है कि उनकी फिल्में लोग फैमिली के साथ बैठकर देख सकें। हद तो ये है कि सलमान अपने प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्मों में भी किसिंग सीन को बर्दाश्त नहीं करते हैं। सलमान खान को फिल्म टाइगर जिंदा है में कटरीना को किस करना था लेकिन उन्होंने साफ इंकार कर दिया।