सलमान ने 17 साल पहले बहन अर्पिता के लिए अपने घर बिठाना शुरु किया था गणपति !

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (14 सितंबर): एक बार फिर  गणपति महाराज का सलमान के घर आगमन हुआ। हर साल की तरह इस बार भी उनकी बहनों अलवीरा और अर्पिता ने किया गणेश देवा का स्वागत।




 सलमान के परिवार में हर साल 2 गणपति आते हैं। सलमान के घर की ये परम्परा रही है, हर साल अर्पिता शर्मा दो बाप्पा को ढ़ेड़ दिन के लिए अपने घर लाती हैं।





अर्पिता के साथ पूरा खान परिवार इन ढ़ेड़ दिनों में गणपति महाराज की सेवा करता है। एक पल के लिए बाप्पा को अकेले नहीं रहने दिया जाता। सलमान के घर साल 2001 से गणपति आ रहे है। 

अर्पिता सलमान की गोद ली हुई बहन है और उनकी परवरिश हिंदू के तौर पर हुई है। आपको बता सलमान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया है। कहा जाता है कि एक बार सलीम खान रास्ते से गुजर रहे थे। मुंबई के फुटपाथ पर अर्पिता की मां ने दम तोड़ दिया था। तीन साल की अर्पिता रोए जा रही थी। वहां खड़े लोग तमाशबीन बने हुए थे , तब सलीम खान ने अर्पिता को गोद उठा लिया था।


सलीम खान ने फुटपाथ पर अनाथ मिली बच्ची को अपनी बेटी बना लिया था। अपने बच्चों से बढ़कर अर्पिता को प्यार दिया। तीनों भाई सलमान, अरबाज और सोहेल उसे अपनी बहन की तरह प्यार करते थे।


अर्पिता का पालन-पोषण एक हिंदू की तरह हुआ, उसी की वजह से घर में गणेश चतुर्थी मनाया जाने लगा।  अर्पिता घर में अपनी मां सलमा खान और भाई सोहेल खान के सबसे ज्यादा करीब हैं।


अर्पिता की खातिर सलमान के घर में पिछले 17 सालों से गणपति आ रहे हैं लेकिन जब से अर्पिता शादी कर के आयुष के घर शिफ्ट हुई हैं तब से गजानन का आगमन अर्पिता के घर में होता है और  गणेश देवा का स्वागत करने सलमान खान का परिवार भी अर्पिता के घर में मौजूद रहता है। 



इस बार भी अर्पिता के घर आए बाप्पा को वेलकम करने अर्पिता के साथ नज़र आईं बड़ी बहन अलवीरा। दोनों ने पहले तो बाप्पा की आरती की और फिर श्रद्धा-भक्ति के साथ अपने घर ले गईं। अर्पिता ने इस बार घर की सजावट पर्पल और पिंक फूलों का इस्तेमाल करवाया है। 

सलमान खान के घर गणपति पूजा में इस बार अरबाज की गर्लफ्रेंड जियोर्जिया एन्द्रीयानि भी शामिल हो रही है। अरबाज की नई गर्लफ्रेंड ब्लू कलर के लहंगे में बप्पा का आशीर्वाद लेने आई।