कॉमनवेल्थ रैसलिंग चैंपियनशिप में साक्षी मलिक जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्ली (17 दिसंबर):  कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत की महिला पहलवानों ने अपना पूरा दमखम दिखाया। रियो ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने भी कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप के 62 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है। भारत ने दूसरे दिन नौ गोल्ड, सात सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। भारत की महिला रेसलरों ने सभी दस कैटेगिरी में मेडल हासिल किए। भारत की ओर से 72 किग्रा में किरण ने, 68 किग्रा में दिव्या और 65 किग्रा में रितु मलिक ने गोल्ड हासिल किया। वहीं 76 किग्रा में पूजा ने और 59 किग्रा में रविता ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। भारत की ओर से 60 रेसलरों का ग्रुप शुक्रवार को जोहानिसबर्ग पहुंचा था।

भारत के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने जबरदस्त वापसी करते हुए कॉमनवेल्थ रेसलिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। सुशील कुमार ने जोहानिसबर्ग में कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन स्वर्ण पदक जीता है। आपको बता दें कि 3 साल बाद सुशील कुमार ने अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में वापसी की है।

गोल्ड मेडल जीतने के बाद सुशील कुमार ने एक भावुक ट्वीट करते हुए लिखा है कि तीन साल बाद इंटरनेशनल रेसलिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत को मेरे गुरु और देश को समर्पित करता हूं। 

तीन साल बाद इनटरनेशनल रेसलिगं प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत को मैं मेरे माँ बाप व मेरे गुरू सतपाल जी पहलवान और मेरे अध्यातमिक गुरू योगऋषि स्वामी रामदेव जी के चरणों में व देश के हरेक नागरिक को समर्पित करता हूँ ????@yogrishiramdev #जयहिंद ???????? #Commonwealthwrestlin @ANI @indiatvnews

— Sushil Kumar (@WrestlerSushil) December 17, 2017