साइना नेहवाल ने गोपीचंद एकेडमी में फिर से शुरु की ट्रेनिंग

नई दिल्ली (4 सितंबर): देश की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों में शामिल साइना नेहवाल करीब तीन साल बाद राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद के साथ एक बार फिर ट्रैनिंग करते नजर आईं। बीते सप्ताह ग्लासगो में हुई विश्व चैंपियनशिप के दौरान ही सायना ने कोच गोपीचंद से बात करना शुरू कर दिया था। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल एक बार फिर अपने पूर्व कोच गोपीचंद के साथ वापस आ गई हैं। साइना ने सोमवार को खुद ट्वीट कर जानकारी दी। 

साइना ने साल 2014 में 2 सितंबर को गोपीचंद की अकादमी छोड़ बंगलौर में कोच विमल कुमार के साथ ट्रैनिंग शुरू की थी। तब लोगों ने इस पर बहुत सवाल खड़े किए थे। सूत्रों की मानें तो सायना को गोपीचंद का पूरा समय नहीं मिल रहा था। गोपीचंद पीवी सिंधु, श्रीकांत, प्रणॉय बाकी खिलाड़ियों के बीच साइना को उतना समय नहीं दे पा रहे थे जितना कि वह चाहती थीं।

उसी कारण वह बैंगलोर में विमल कुमार के साथ प्रशिक्षण करनी चली गई। तीन साल बाद वह फिर से हैदराबाद लौटी हैं। 

2014 में ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब साइना ने गोपीचंद का साछ छोड़ा था, उससे पहले 2010 में भी वह कॉमनवैल्थ गेम्स में स्पर्ण जीतने का बाद वह गोपीचंद का साथ छोड़ कर भास्कर बाबू के साथ ट्रैनिंग करने चली गई थी। लेकिन कुछ दिनों बाद ही वापस लौट आई थीं। 

तीन साल तक गोपीचंद और सायना नेहवाल के बीच बातचीत बंद थी। दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते थे। उसके बावजूद दोनों ने कभी एक दूसरे के खिलाफ कुछ गलत चीजे नहीं कही। हमेशा ही इस मुद्दे को अपने तक ही रखा।

विमल कुमार के कोच रहते साइना नेहवाल काफी सफल रहीं। इस दौरान वह विश्व की नंबर 1 के पायदान पहुंच गई थीं। साथ ही उन्होंने दो विश्व चैंपियनशिप पदक भी जीते।