आस्ट्रेलिया: भारतीय लड़कियों की हाॅकी टीम के साथ दुर्व्यवहार, SAI ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली ( 5 दिसंबर ): पैसेफिक स्कूल खेलों के दौरान आॅस्ट्रेलिया में भारतीय सरकारी अधिकारियों और सुविधाओं के अभाव के खिलाफ विरोध कर रही एक भारतीय लड़कियों की हाॅकी टीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला जोर पकड़ लिया है।

इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने स्पष्ट किया इस वीडियो शामिल टीम और कोच प्रदीप कुमार को यात्रा के लिए कोई मंजूरी नहीं दी गई है और ने हाॅकी इंडिया ने कोई मंजूरी दी है। इस संबध में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने जांच के आदेश दिए हैं। 

पोस्ट किए गए वीडियो में भारत की खिलाड़ी लड़कियों को देखा जा सकता है। लड़कियों ने भारतीय अधिकारियों पर लापरवाही बरतने को लेकर नाराजगी जताई है। लड़कियां वीडियों में कह रही हैं कि उन्हें खेल समय नहीं बताया गया जिसकी वजह से का उनका खेल मिस हो गया। न ही खेल के स्थान तक आने के लिए उन्हें कोई गाड़ी दी गई। 

बाद में हाॅकी इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने किसी टीम को खेलने के लिए नहीं भेजा है और साथ ही इस खेल में भारतीय खेल प्राधिकरण भी शामिल नहीं है। 

हालांकि एफआईए, फोरम फाॅर इंडियन आॅस्ट्रेलियन एक समुदाय समूह जो  इंडियन आॅस्ट्रेलियन समुदाय के लिए विशिष्ट सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित है वह कोच तक पहुंचा। उसके जानकारी मिली कि लड़कियां पैसेफिक स्कूल में आयोजित खेलों के लिए आॅस्ट्रेलिया गई थीं।