भीम आर्मी का अध्यक्ष चंद्रशेखर गिरफ्तार, जिले में दो दिन के लिए बंद हुआ इंटरनेट

नई दिल्ली ( 8 जून ): भीम आर्मी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ 'रावण' की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर में एक बार फिर दो दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट, मैसेजिंग और सोशल मीडिया पर रोक लगा दी गई है। डीएम पीके पाण्डेय ने जनपद में दो दिन लिए मोबाइल इंटरनेट, मैसेजिंग और सोशल मीडिया पर रोक लगा दी है।

गौरतलब है कि सहारनपुर हिंसा के लिए जिम्मेदार बताए जा रहे चंद्रशेखर को हिमाचल के डलहौजी सुभाष चौक से गिरफ्तार किया गया। हालांकि इससे पहले भी सहारनपुर में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगाई थी।

सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद से ही चंद्रशेखर फरार चल रहा था और पुलिस उसकी तालश में जुटी हई थी लेकिन पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। बता दें कि सहारनपुर में हुए दंगे के पीछे चंद्रशेखर का हाथ बताया जा रहा था। लेकिन इसकी पुष्टी तभी होगी जब चंद्रशेखर इस बात को कबूल लेगा। पुलिस आज शाम तक उसे लेकर यूपी पहुंच जाएगी और उससे पूछताछ करेगी। काफी लंबे समय से भीम आर्मी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद फरार चल रहा था।

बता दें कि बुधवार को भी पुलिस ने भीम आर्मी के दो पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक विधानसभा अध्यक्ष दीपक तथा दूसरा नगर अध्यक्ष प्रवीण शामिल है। दोनों पर पुलिस चौकी में आगजनी, तोड़फोड़, पुलिस एवं मीडिया पर हमले का आरोप है।

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव रामनगर में ग्राम शब्बीरपुर में हुए बवाल के विरोध में 9 मई को जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि भीम सेना ने पुलिस प्रशासन पर जाम लगाकर पथराव कर पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कह, आगजनी की और मौके पर पहुंचे मीडिया के लोगों से मारपीट कर उनके वाहनों एवं उनके आसपास खडे़ वाहनों में आग लगा दी।