यूपी सरकार ने गृह मंत्रालय को सहारनपुर हिंसा की भेजी प्रारंभिक रिपोर्ट

नई दिल्ली (24 मई ): यूपी सरकार ने गृह मंत्रालय को सहारनपुर हिंसा की प्रारंभिक रिपोर्ट भेज दी है। राज्य सरकार ने रिपोर्ट में बताया है कि 23 मई को मायावती की रैली से लौट रहे लोगों पर ठाकुर समुदाय के लोगों ने हमला किया था। इसमें 1 एक दलित युवक की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं। एक दलित बेहोशी की हालत में शब्बीरपुर गांव के पास पाया गया। उसके सिर पर गंभीर चोट लगी हुई है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुस्साए दलितों ने भी पत्थरबाजी की है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा पर दुख जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने हिंसा की जांच वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी है। उन्होंने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की है। विपक्षी दलों से शांति बहाली में सहयोग की अपील की है। कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ताजा हिंसा के लिए मायावती के दौरे को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के मंगलवार के दौरे के बाद सहारनपुर में एक महीने के भीतर तीसरी बार हिंसा भड़क उठी। गांव में मायावती की रैली से लौट रहे लोगों पर हमला हुआ। गोली लगने से एक युवक ने दम तोड़ दिया, जबकि करीब 1 दर्जन घायल लोगों को सहारनपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। मायावती ने कहा कि योगी सरकार में दलित पीड़ितों की सुनवाई नहीं हो रही है। समाज का कमजोर तबका नाराज है।