शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ सुनवाई टली

नई दिल्ली(26 सितंबर):  बाहुबली आरजेडी नेता शहाबुद्दीन को मिली जमानत के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई बुधवार तक टल गई है। बता दें शहाबुद्दीन की पैरवी नामी वकील राम जेठमलानी कर रहे हैं।। वहीं बिहार सरकार ने भी अपना वकील बदल दिया है। 

- पिछले सोमवार को हउई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन से ये पूछा था कि क्यों न जमानत रद्द की जाए ? आज शहाबुद्दीन अपना पक्ष सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेगा। वहीं जमानत याचिका के खिलाफ बिहार सरकार और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण चंदा बाबू की ओर से अपनी दलीलें देंगे। 

- इन सबके बीच उस मां ने भी पटना हाईकोर्ट में शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ याचिका डाली हैं,जिनके तीन जवान बेटों की शहाबुद्दीन के इशारे पर उसके गुर्गों ने हत्या कर दी थी। कलावती ने अपनी याचिका में कहा है कि हाईकोर्ट ने इस तथ्य पर जरा भी गौर नहीं किया है कि शहाबुद्दीन एक खतरनाक अपराधी है, जिसे कानून की जरा भी परवाह नहीं है.शहाबुद्दीन को हत्या, अपहरण जैसे गंभीर अपराधों के दोषी को जमानत दे दी गई, जबकि उसके खिलाफ कई और मामलों में मुकदमे अभी चल ही रहे हैं, यह तो न्याय का मजाक उड़ाने के समान है।

- आपको बता दें कि सीवान तेजाब कांड के नाम से चर्चित केस में कलावती और चंदा बाबू के दो बेटों की तेजाब से नहलाकर हत्या कर दी कर गई थी।  वहीं वारदात के चश्मदीद तीसरे बेटे का भी साल 2014 में कत्ल कर दिया गया था। तेजाब कांड में शहाबुद्दीन को दिसंबर 2015 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।